Friday 24 June 2016

7 चुटकुले, जो आपको आपका बचपन याद दिला देंगे

7 चुटकुले, जो आपको आपका बचपन याद दिला देंगे

वो लड़का भी किसी आतंकवादी से कम नहीं हुआ करता थाजो मास्टरजी के क्लास में घुसते ही याद दिला देता था …...“सर, आज आपने टेस्ट का बोला था …. !!!

”आजकल के बच्चे क्या समझेंगे किहमने किन मुश्किल परिस्थितियों में पढ़ाई की है ….कभी-कभी तो मास्टरजी सिर्फ अपना मूड फ्रेश करने के लिए हमें कूट दिया करते थे !!!

आज कल के बच्चे रिफ्रेश होने के लिए जहाँ वाटर पार्क, गेम सेंटर जाने की जिद करते हैं …वहीं हम ऐसे बच्चे थे जो मम्मी-पापा के एक झापङ से ही फ्रेश हो जाते थे…. !!!

वो भी क्या दिन जब बचपन मेंकोई रिश्तेदार हमें 10 रुपये देकर जाता था और ….माँ टीडीएस काटकर 2 रुपये हमारे हाथ में थमा देती थीं !!

आज कल के माँ बाप सुबह स्कूल बस में बच्चे को बिठा के ऐसे बाय बाय करते हैं जैसे पढ़ने नहीं विदेश यात्रा पर भेज रहें हो….और एक हम थे जो रोज़ लात खा के स्कूल जाते थे… !!

घर का T.V बिगड़ जाएतो माता-पिता कहते हैं..बच्चों ने बिगाड़ा है;और अगर बच्चे बिगड़ जाएं तोकहते है..T.V. ने बिगाड़ा है !!!

आजकल तो 4-4 साल के बच्चे गाते फिर रहे हैं – “छोटी ड्रेस में बॉम्ब लगदी मैनु”जब हम चार साल के थे तो 1 ही लाइन याद थी…वही गाते फिरते थे…“शक्ति शक्ति शक्तिमान-शक्तिमान”

भला हो हनी सिंह और जॉन सीना का..जिसने आज के बच्चो को फैशन के नाम पे बाल बारीक़ छोटे रखना सीखा दिया..हमारी तो सबसे ज्यादा कुटाई ही बालो को लेके हुआ करती थी ….

हम दिलजले के अजय देवगन बनके घूमते थे,और जिस दिन पापा के हाथ लग जाते उस दिन नाईं की दुकान से ओमकारा का लंगड़ा त्यागी बना के ही घर लाते थे.. !!!

No comments:

Post a Comment

Ladka ladki funny joke

लड़का (लड़की से) : तुम्हारी शर्ट फटी हुई है… लड़की : तुम नहीं समझोगे… ये आजकल का फैशन है… लड़का : क्या यार ! साला तुम फाड़ो तो फैशन और हम...