Thursday 7 January 2016

ये अनोखा तेल चेहरे के दाग-धब्बों को करेगा दूर

कई जतन के बाद भी नहीं जाते चेहरे के दाग-धब्बे।बढ़ते प्रदुषण से बढ़ रहे हैं डार्क पैच और पिगमेंटेशन।इन मुश्किलों का समाधान छुपा है रोज़हिप तेल में।ड्राय स्कीन के लिए सबसे अच्छा मॉश्चराइजर है।चेहरे के दाग-धब्बों को छुड़ाने के लिए लोग ना जाने क्या-क्या जतन करते हैं लेकिन ये दाग हैं कि छूटते ही नहीं। अगर आप भी सारे जतन करके थक गए हैं, तो ये अनोखा तेल अपनाइए और अपने चेहरे के दाग-धब्बों (और पढ़ें...दाग-धब्बों के कारण) से मुक्त कीजिए।

हां-हां... चौंकिए मत। इस तेल का कुछ नाम भी है। अनोखा तेल तो लोग इसे कॉमन तौर पर कहते है क्योंकि ये काफी अनोखे तरीके से चेहरे के दाग-धब्बों को दूर करता है। इस तेल का नाम है-रोजहिप तेल।चेहरे को दाग-धब्बे से बचा भी लेंगे तो भी बढ़ रहे प्रदूषण से चेहरे को कैसे बचा पाएंगे? सूरज की तेज गर्मी और बढ़ते प्रदुषण ने चेहरे को बहुत सारे डार्क पैचेस, पिग्मेनटेशन, काले धब्बे दिए हैं जिससे निजात पाने के लिए लोग ना जाने कितने घंटे ब्यूटी-पार्लर में बिताते हैं।

अब ये समस्या तो आमबन गई है। ऐसे में इस आम समस्या को आम समझ कर इग्नोर ना करें खासकर तो तब जब इस समस्या का समाधान इस एक तेल में छुपा है।

तेल के फायदे:-

रोजहिप तेल एक विशेष प्रकार का तेल है जिसे के गुलाब के बीज से बनाया जाता है।यह तेल मेडिकल शॉप या किसी भी सूपरमार्केट में आपको आसानी से मिल जाएगा। इस तेल में मौजूद विटामिन ई, विटामिन सी और बीटा कैरोटीन स्किन से पिग्मेन्टेशन को कम करने में मदद करता है।रोज़हीप तेल का विटामिन ई नए सेल्स के पुनर्जीवन में मदद करता है।इस तेल के इसेंशियल फैटी एसिड्स त्वचा को लचीला बनाते हैं।

इस तेल में मौजूद विटामिन ए स्किन को टोनअप करके और टेक्सचर को बेहतर बनाकर चेहरे को निखारते हैं।अगर चेहरा बहुत अधिक रूखा है तो ये आपके लिएमॉश्चराइज़र का काम करेगा।

इस तरह से करें इस तेल का उपयोग :-

पहले चेहरे को अच्छी तरह से किसी भी क्लेन्ज़र या फेस वॉश से साफ कर लें और चेहरे को सूखने दें।अब चेहरे पर रोज़हीप तेल लगाकर मसाज करें।जब तक चेहरा तेल पूरी तरह से सोख लें उंगली से हल्की तरह से मसाज़ करते रहें।ऐसा रोज रात को सोने से पहले करें और पूरे रात भर तेल को चेहरे में लागने दें।

इससे आपका चेहरा सुबह तक अच्छी तरह से मॉश्चराइज़ हो जाएगा।इस तेल का इस्तेमाल त्वचा विशेषज्ञ से सलाह लेने के बाद ही करें।इस्तेमाल से पहले शरीर के किसी भी हिस्से की त्वचा पर चौबीस घंटे इस तेल को लगाकर देख लें कि कहीं आपको इससे एलर्जी तो नहीं हो रही।

No comments:

Post a Comment

Ladka ladki funny joke

लड़का (लड़की से) : तुम्हारी शर्ट फटी हुई है… लड़की : तुम नहीं समझोगे… ये आजकल का फैशन है… लड़का : क्या यार ! साला तुम फाड़ो तो फैशन और हम...