Wednesday 27 April 2016

उम्र के असर को बेअसर करें अनार के छिलकों से बना फेसपैक To neutralize the effect of age made of pomegranate peels Fespak

अनार को एक लोकप्रिय सुपर फूड माना जाता है।अनार के छिलके उम्र के असर बेअसर करता हैं।एंटी-माइक्रोबिल और एंटीऑक्सीडेंट गुण होते है।  छिलके कोलोजन को क्षति पहुंचने से बचाते हैं।एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन से भरपूर मात्रा की मौजूदगी के कारण अनार को एक लोकप्रिय सुपर फूड माना जाता है। इस फल के रस का सेवन करने से कई रोगों और त्वचा संबंधी कई समस्याओं से छुटकारा मिलता है। लेकिन क्या आप जानते हैं इस फल के छिलके भी हमारे शरीर और त्वचा के  लिए फायदेमंद होते है।


अनार के छिलकों से आप अपनी उम्र के असर को भी बेअसर कर सकते हैं।क्या आप अपने चेहरे पर आने वाली झुर्रियों से परेशान हैं तो घबराए नहीं क्योंकि अनार के छिलकों से बना फेस पैक आपकी इस समस्या में कारगर होता है। अनार की तरह अनार के छिलके में भी अनार में अधिक मात्रा में विटामिन ए, ई और सीहोता है। ये विटामिन बढ़ती उम्र के लक्षणों को जल्दी आने से रोकते हैं। ये त्वचा की महीन रेखाओं और झुर्रियों को जल्द नहीं आने देता।क्यों असरकार है अनार का छिलकाअनार के छिलके में एंटी-माइक्रोबिल और एंटीऑक्सीडेंट गुण होते है जो त्वचा संक्रमण में असरदार रूप से काम करताहै।



साथ ही एंटीऑक्सीडेंट गुण त्वचा के लिए एस्ट्रिजेंट जैसा काम करता है। ये त्वचा के रोमछिद्र और त्वचा को टाइटकरके बढ़ते उम्र के लक्षणों को कम करता है। इसके अलावाअनार के छिलकेत्वचा में मौजूद कोलाजन को क्षति पहुंचने से बचाते हैं, जिससे त्वचा पर झुर्रियां नहीं पड़ती हैं।अनार के छिलके का पैकअनार के छिलके को सूखाकर उसका पाउडर बना लें।अब इस पाउडर में 2 बड़े चम्मच मलाई या क्रीम और एक बडा़ चम्मच बेसन मिलायें।सब चीजों को अच्छी तरह मिलाकर चेहरे और गर्दन पर लगा लें।15-20 मिनट इसे ऐसे ही लगा रहने दें, फिर इसे गुनगुने पानी से धो लें।या आप चाहे तो अनार के छिलके के पाउडर में गुलाबजल डालकर भी पेस्ट बना सकते हैं।  अगर जरूरत महसूस हो तो मॉश्चराइजर लगा लें।इस फेस पैक को हफ्ते में दो बार लगायें, कुछ ही दिनों में आपको अपने चेहरे पर फर्क महसूस होने लगेगा।

No comments:

Post a Comment

Ladka ladki funny joke

लड़का (लड़की से) : तुम्हारी शर्ट फटी हुई है… लड़की : तुम नहीं समझोगे… ये आजकल का फैशन है… लड़का : क्या यार ! साला तुम फाड़ो तो फैशन और हम...