Wednesday 27 April 2016

होंठों को नैचुरली गुलाबी बनाने के लिए आजमायें हरा धनिया Naturally pink lips Try to make coriander

चेहरे का सबसे नाजुक हिस्सा होते है होंठ।धूम्रपान, एलर्जी आदि से काले होने लगते हैं होंठ।होंठों को गुलाबी बनाने के लिए घरेलू उपाय अपनायें।धनिया एक बहुत अच्छा एंटी- बैक्टीरियल एजेंट है।गुलाबी और कोमल होंठ, हर महिला की चाहत होती है।

गुलाबी होंठ चेहरे को चमकदार बनाकर खूबसूरती मे चार चांद लगा देते हैं। होंठ चेहरे का नाजुक हिस्सा है जिनमें फैट ग्लैंड नहीं होते, इसलिए होंठों को कोमल बनाये रखने के लिए बाहरी ख्याल रखना जरूरी होता है। लेकिन कई बार सूरज की हानिकारक यू वी किरणें, धूम्रपान, एलर्जी, हार्मोन असंतुलन, निर्जलीकरण, विटामिन और फैटी एसिड की कमी और बढ़ती उम्र के कारण होंठ काले होने लगते हैं।वैसे तो होंठों के कई तरह के लिपबाम उपलब्ध हैं लेकिन इनके हानिकारक असर से होंठों का कालापन और भी बढ़ने लगता है। इसलिए होंठों को गुलाबी बनाने के लिए घरेलू उपायों को अपनाना चाहिए। होंठों को आप शानदार घरेलू उपाय यानी हरे धनिया और गुलाब जल की मदद से गुलाबी बना सकते हैं। होंठों को मुलायम और गुलाबी बनाने का स्वस्थ, प्राकृतिक और आसान तरीका है क्योंकि यह मॉश्चराइजर के रूप में काम करता है। धनिया एक बहुत अच्छा एंटी- बैक्टीरियल एजेंट है औरगुलाब जल एक क्लीजरके रूप में काम करता है। आइए इस आर्टिकल के माध्यम से जानें कि हरे धनिया की पत्तियों की मदद से होंठों को कैसे गुलाबी बनाया जा सकता है।होंठों को गुलाबी बनाये धनिया पत्तियां और गुलाबजलहरे धनिये की कुछ पत्तियों को लें।फिर इन पत्तियों में थोड़ा सा गुलाबजल मिलाकर अच्छी तरह से पीस कर इसका बारीक पेस्ट बना लें।अब इस पेस्ट को होंठों पर लगाकर 10 मिनट तक अच्छी तरह से मसाज करें।10 मिनट की मसाज के बाद 10 मिनट इस पेस्ट को ऐसे ही होंठों पर लगा रहने दें।फिर होंठों को गुनगुने पानी से धो लें।

धोने के लिए साबुन या फेस वॉश का प्रयोग न करें।इसके बाद होंठों पर ऑलिव ऑयल, नारियल तेल या देसी घी लगा लें, इससे होंठ नर्म हो जाएंगे।नियमित रूप से इस उपाय को करने से आपके गहरे काले होंठों को रंग धीरे-धीरे गुलाबी रंग में बदल जाएगा।आप चेहरे पर चमक लाने के लिए भी इस उपाय को इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन इस पेस्ट में आपको थोड़ा सा शहद भीमिलाना होगा।इस आसान घरेलू नुस्खे को अपनाकर अपने होंठों को गुलाबी और आकर्षक बना सकते हैं। तो देर किस बात की आज ही ट्राई करें।


इस लेख से संबंधित किसी प्रकार के सवाल या सुझाव के लिए आप यहां पोस्ट/कमेंट कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Ladka ladki funny joke

लड़का (लड़की से) : तुम्हारी शर्ट फटी हुई है… लड़की : तुम नहीं समझोगे… ये आजकल का फैशन है… लड़का : क्या यार ! साला तुम फाड़ो तो फैशन और हम...